डेविड वार्नर की एक और अर्धशतकीय पारी, निकले सबसे आगे, IPL में रचा नया इतिहास….

0
22
file photo david warner

सरगुजा समय स्पोर्ट्स– सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने बृहस्पतिवार को पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जड़कर नया कीर्तिमान बनाया। वे अब आईपीएल में पचास बार 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में वार्नर के 46 अर्धशतक और चार शतक हैं।  

वार्नर ने यह उपलब्धि 132 पारियों में हासिल की। वार्नर के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं। विराट ने 174 पारियों में 42 बार 50+ का स्कोर बनाया है। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। दोनों ने 189 पारियों में 39 बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया है। वहीं चौथे नंबर पर आरसीबी के एबी डिविलियर्स मौजूद हैं, जिन्होंने 38 बार यह कारनामा किया है।

इसके अलावा वार्नर ने पंजाब के खिलाफ लगातार नौवीं बार अर्धशतक जड़ा और वे अब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा 871 रन बना चुके हैं।

बता दें कि दुबई में पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वार्नर ने 40 गेंदों में 52 रन बनाए। इसके साथ ही उनके इस सीजन में 200 रन भी पूरे हो गए। वार्नर इस वक्त सबसे ज्यादा रनों के मामले में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं