पंजाब के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने मचाया धमाल, ऐसा कारनामा करने वाली पहली जोड़ी बनी

0
52

नयी दिल्ली। आईपीएल 2020 के 22वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस सत्र में यह हैदराबाद की तीसरी जीत है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हुए पंजाब के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में पंजाब की टीम 16.5 ओवर में 132 रनों पर ऑलआउट हो गई. पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने 37 गेंदो में सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाए. वहीं हैदराबाद की ओर राशिद खान ने सिर्फ 12 रन देकर तीन विकेट झटके. इस मैच में हैदराबाद के ओपनर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने एक जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया है.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान डेविड वार्नर ने पंजाब के खिलाफ लगातार 9वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 40 गेंदों में 52 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की. आईपीएल के इतिहास में वार्नर-बेयरस्टो के बीच दूसरी बार 150 से ज्यादा की साझेदारी हुई है. ऐसा रिकॉर्ड आज तक कोई और जोड़ी आईपीएल में नहीं बना पाई है.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने आईपीएल करियर का अपना 46वां अर्धशतक जड़ा. आईपीएल में पंजाब के खिलाफ वॉर्नर का यह लगातार 9वां अर्धशतक है. इससे पहले इस लीग के इतिहास में किसी टीम के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज़ लगातार 9 फिफ्टी नहीं जड़ सका है.

अपनी अर्धशतकीय पारी में वॉर्नर ने पांच चौके और एक छक्का लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176.36 का रहा. इसके साथ ही अब आईपीएल में पंजाब के खिलाफ वॉर्नर के 871 रन हो गए हैं. वह अब आईपीएल में पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.