खुद को पुलिस बताकर करने लगा बाइक सवारों से रूपयों की वसूली, फिर जब सामने आई सच्चाई तो पुलिस के उड़े होश …

0
3


सरगुजा समय। अंबिकापुर।
खुद को पुलिसकर्मी बता कर एक युवक द्वारा बाइक सवारों से डरा धमका कर अवैध रुपए वसूलने का मामला सामने आया था। एक पीडि़त ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर चौकी में दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना व पतासाजी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। युवक के पास से घटना के दौरान प्रयुक्त बाइक व ५३ सौ रुपए भी बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा १७०, ४१९, ४२० के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार शहर से लगे लहपटरा निवासी कण्ठमनी दास व इसका दामाद सिबु दास जो सुदरपुर का निवासी है। दोनों अलग-अलग बाइक से ६ अक्टूबर को अंबिकापुर आए थे। वापस जाने के दौरान सुंदरपुर रोड स्थित फुटामुड़हा तालाब के पास एक युवक द्वारा खुद को पुलिसकर्मी बता कर बाइक के कागजात व हेलमेट चेकिंग के नामा पर रुपए की मांग कर रहा था। युवक ने शीबू के जेब से १ हजार रुपए व कण्ठमनी के जेब से ९ सौ रुपए निकाल लिया । दोनों पीडि़तों ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर चौकी में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

मुखबिर की सूचना व पतासाजी के दौरान पता चला कि एक युवक मेंड्राकला पेट्रोल पंप के पास आने-जाने वाले बाइक सवारों से रुपए वसूली कर रहा है। उसके पास काले रंग की बाइक क्रमांक सीजी डीसी ०३०२ भी है। पुलिस ने उसे घराबंदी कर मेंड्राकला पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया। युवक शहर कोर्ट के पीछे इरानी मोहल्ले का निवासी है। पूछताछ में उसने अपना नाम सहजौर अली बताया। पुलिस ने आरोपी के पास से बाइक व लोगों से वसूले गए ५३ सौ रुपए भी जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा १७०, ४१९, ४२० के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है।

ेंं