जानिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

0
3

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 21वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके की टीम 168 रनों के लक्ष्य का भी पीछा नहीं कर सकी। मैच के बाद सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि टीम ने क्यों इस मैच को गंवा दिया। उन्होंने बताया कि टीम ने कहां-कहां इस मैच में गलतियां की। आईपीएल के मौजूदा सीजन में धोनी की टीम छह में से चार मैच गंवा चुकी है।

धोनी ने कहा, ‘बीच के ओवरों में ऐसा फेज था, जब उन्होंने 2-3 ओवर बढ़िया गेंदबाजी की। अगर हम अच्छी बल्लेबाजी करते और 2-3 विकेट लगातार नहीं गंवाते, हमें शुरुआती के 5-6 ओवर में सावधान रहना चाहिए था। सैम कुर्रन ने शानदार गेंदबाजी की और मुझे लगता है गेंदबाजी में हमने अच्छा काम किया, लेकिन बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को निराश किया। स्ट्राइक बदलते रहना जरूरी था, लेकिन मुझे लगता है कि आखिरी के कुछ ओवर में बहुत कम चौके-छक्के पड़े।’

उन्होंने आगे कहा, ‘हमें आखिरी के ओवर में कुछ नया सोचना होगा, जब गेंदबाज लगातार बैक ऑफ लेंथ गेंदबाजी करते हैं। वहां हमें बल्लेबाजी में बेहतर करने की जरूरत है और मुझे लगता है कि हमने वो नहीं किया।’ सीएसके के खिलाफ केकेआर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रनों पर ऑलआउट हो गया। जवाब में सीएसके की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन ही बना सकी।

केकेआर की ओर से इस मैच में पारी का आगाज राहुल त्रिपाठी ने शुभमन गिल के साथ किया था। त्रिपाठी ने 51 गेंद पर 81 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए। सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन, जबकि सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। सीएसके को 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा रन शेन वॉटसन ने बनाए, जो 40 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। केकेआर की ओर से शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट लिया।