जम्मू-कश्मीरः- शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर….

0
17
file photo- सांकेतिक
file photo

सरगुजा समय जम्मू- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। ऑपरेशन अभी जारी है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर रखा है। मुठभेड़ शोपियां जिले के सुगन इलाके में हुई है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, खुफिया एजेंसी को खबर मिली थी कि सुगन इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। अभी तलाशी अभियान जारी है।

वहीं, इससे पहले जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पांपोर में सोमवार दोपहर बाद लश्कर ए ताइबा के आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ  की रोड ओपेनिंग पार्टी (आरओपी) के दो जवान शहीद हो गए। तीन अन्य जवान घायल हैं। 

घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं लगा। आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार बाइक सवार लश्कर के आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया है। हमलावरों की शिनाख्त हो चुकी है। इसमें एक पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्लाह है। जल्द ही इन्हें मार गिराया जाएगा।

पांपोर के कंडिजाल इलाके में आतंकियों ने दोपहर करीब पौने एक बजे सीआरपीएफ  की 110 बटालियन की आरओपी पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद आतंकी भाग निकले। फायरिंग में सीआरपीएफ  के पांच जवान घायल हो गए। 

गंभीर रूप से घायल दो जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल रेफर किया गया, जिन्होंने दम तोड़ दिया। अन्य तीन का नजदीक के अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। शहीद जवानों में मध्य प्रदेश के कांस्टेबल (ड्राईवर) धीरेंद्र त्रिपाठी और उत्तर प्रदेश के कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह हैं।