सवधान ! अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो ऐसा रास्ता न चुने, नही तो आपको भी हो जाएगा लाखों का नुकसान…

0
117

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूूलों के शिक्षक का चयन करने के लिए विज्ञापन दिया था। विभाग के विज्ञापन पर रायपुर में 70 पोस्ट के लिए 800 से ज्यादा आवेदन आए। ऐसे में बेरोजगारी का फायदा उठाते हुए कुछ ठग विभाग में सक्रिय हो गए है। शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर ठग आवेदकों से कांटेक्ट कर रहे है और नौकरी दिलाने के एवज में दो लाख रुपए की मांग कर रहे है। ठगों की इस कारनामें की जानकारी विभागीय अधिकारियों को हुई, तो अफसरों ने मामलें को लेकर जांच बिठाई है। विभाग अब आवेदकों का डाटा लीक होने की जानकारी जुटा रहे हैं। अधिकारियों का आवेदकों से कहना है कि योग्यता के आधार पर ही शिक्षकों का चयन किया जाएगा। बैक डोर से किसी को भी इंट्री नहीं दी जाएगी।


अधिकारियों ने समाचार पत्रों के माध्यम से सितंबर माह में शायकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल में शिक्षकों की संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा था। शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल का शिक्षक बनने के लिए जिले के 800 आवेदकों ने आवेदन फार्म जमा किया है। फार्म की जांच के बाद बड़ी संख्या में फार्म रिजेक्ट भी हुए हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार चयनित शिक्षकों की लिस्ट बन चुकी है। जल्द ही शिक्षकों का नाम सार्वजनिक किया जा सकता है।
आवेदकों से मिली जानकारी के अनुसार ठग 2 लाख रुपए में नौकरी दिलाने का दावा कर रहे है। आधा पैसा एडवांस और शेष रुपयों का चेक मांग रहे हैं। हर बार ये ठग आवेदकों को अलग-अलग नंबर से फोन कर रहे हैं। इन ठगों ने कुछ लोगों की नौकरी की सेटिंग कराने का दावा भी किया है।

शासकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूल का उद्घाटन 1 नवंबर को हो सकता है। सीएम भ्भूपेश बघेल इसका उद्घाटन करेंगे। इसके मद्देनजर विभागीय अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि स्कूल की घोषणा होने के बाद जुलाई माह से वर्चुअल क्लास लगाने की दावा स्कूल शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने किया था। विभागीय अधिकारी अपने दावे से दो माह पीछे चल रहे हैं। विभागीय अधिकारी जल्द से जल्द स्कूल संचालन करने की बात कह रहे है।