त्योहारों से पहले वाहन कंपनियों का बंपर डिस्काउंट, जानिए कौन सी कार है सस्ती….

0
339
कार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरगुजा समय नई दिल्ली- त्योहारी सीजन की शुरुआत से पहले ग्राहकों को लुभाने के लिए वाहन कंपनियों ने बंपर डिस्काउंट की पेशकश की है। सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ऑल्टो से लेकर डिजायर तक बंपर छूट दे रही, तो ह्यूंडई आई-20 को सस्ते दाम पर बेच रही है। होंडा ने कई मॉडल पर 2 लाख से ज्यादा छूट दी है, रेनो ने भी दाम घटाए हैं।

मारुति…53 हजार तक छूट
डिजायर पर कंपनी 44 हजार रुपये का डिस्काउंट दे रही है, जबकि एस-प्रेसो पर 48 हजार रुपये और ईको पर 38 हजार रुपये की छूट मिल है। इसके अलावा सेलेरियो पर 5 हजार रुपये और ऑल्टो-800 पर 41 हजार रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। कंपनी ये छूट कैश, एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट बोनस मिलाकर दे रही है।

ह्यूंडई…75 हजार का डिस्काउंट
दक्षिण कोरियाई कंपनी जल्द ही भारत में आई-20 का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने मौजूदा मॉडल पर 75 हजार रुपये तक की बंपर छूट पेश की है।

होंडा…2.5 लाख तक मिलेगी छूट
होंडा ने अमेज मॉडल पर 47 हजार रुपये का डिस्काउंट पेश किया है। इसके अलावा होंडा सिटी पर 30 हजार रुपये, डब्ल्यूआर-वी पर 40 हजार रुपये और जैज पर 40 हजार रुपये तक छूट मिल रही है। ये छूट कैश, वारंटी और एक्सचेंज के रूप में दी जा रही है। सबसे बड़ा फायदा सिविक मॉडल पर मिल रहा, जिसके पेट्रोल वर्जन पर 1 लाख रुपये और डीजल मॉडल पर 2.5 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट पेश किया है।

रेनो…1 लाख तक छूट, ब्याज भी कम
रेनो 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन बुकिंग पर ग्राहकों को 1 लाख रुपये की छूट दे रही है। कंपनी ने डस्टर और ट्रिबर पर कैश, एक्सचेंज, लॉयल्टी और कॉरपोरेट डिस्काउंट के रूप में 1 लाख रुपये तक छूट के साथ 3.99 फीसदी ब्याज का ऑफर किया है।