अब भी संक्रमित हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस लौटकर मास्क को जेब में रखा

0
34
Donald Trump

सरगुजा समय वाशिंगटन- कोरोना संक्रमण से जूझ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें व्हाइट हाउस शिफ्ट कर दिया गया है। उनका वॉल्टर रीड अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह हेलीकॉप्टर में सवार होकर व्हाइट हाउस पहुंचे। व्हाइट हाउस पहुंचते ही ट्रंप ने चेहरे से मास्क उतार लिया। जबकि व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन कोनले ने कहा था कि ट्रंप अभी भी पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं हैं। 

सीएनएन ने बताया कि हेलीकॉप्टर से निकलकर ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रवेश किया। इसके बाद उन्होंने अपना मास्क उतार कर अपनी जेब में रख लिया। फिर बालकनी से लोगों की तरफ थंब अप का इशारा किया। 

इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। ट्रंप का वॉल्टर रीड अस्पताल में कोविड-19 का इलाज चल रहा था। ट्रंप कुछ देर के लिए अपने काफिले के साथ अस्पताल से बाहर भी निकले थे। 
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- मुझे आज शाम साढ़े 6 बजे वॉल्टर रीड अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। कोविड -19 से डरिए मत। अपनी जिंदगी पर इसे हावी में होने दीजिए। हमने ट्रंप प्रशासन में इस वायरस के खिलाफ कुछ जबरदस्त दवाएं और जानकारियां हासिल की हैं। मैं 20 साल पहले से भी ज्यादा अच्छा महसूस कर रहा हूं। 
 
वहीं, राष्ट्रपति ट्रंप की मेडिकल टीम ने कहा कि हालांकि वह अभी पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं हैं, लेकिन घर जा सकते हैं। उनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य है और व्हाइट हाउस में उन्हें रेमडेसिविर का पांचवां डोज दिया जाएगा। 

15 अक्तूबर को अगली डिबेट
इसके साथ ही ट्रंप की जो बिडेन के साथ अगली डिबेट की तारीख भी तय हो गई। ये डिबेट 13 अक्तूबर को मियामी में होगी। ट्रंप कैंपेन के प्रवक्ता टिम मुर्ताग ने ये जानकारी दी।   
 
अस्पताल से बाहर निकले थे ट्रंप  
बता दें कि ट्रंप अपनी कार में अस्पताल से बाहर निकले थे और समर्थकों को अभिवादन किया था। लेकिन उनके इस कदम ने विवाद भी पैदा कर दिया। सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने इलाज के दौरान ही इस तरह का कदम क्यों उठाया। 
 
इससे पहले डॉक्टरों ने खुलासा किया था कि राष्ट्रपति ट्रंप के रक्त में ऑक्सीजन स्तर इतना गिर गया था कि उन्हें स्टेराइड देनी पड़ी जो बहुत अधिक बीमार लोगों को ही दी जाती है। डॉक्टरों का कहना है कि ट्रंप के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने इच्छा जताई थी कि उन्हें अस्पताल से सोमवार तक छुट्टी मिल जाए और बाकी का इलाज व्हाइट हाउस में होना चाहिए।