खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के क्षेत्र में चल रहा राशन दुकान में फर्जीवाड़ा, मृत महिला के नाम पर उठाया जा रहा राशन, देखिए क्या हैं पूरा मामला….

0
313

सरगुजा समय सीतापुर- सीतापुर अंतर्गत ग्राम खड़दोना में सरकारी राशन दुकान संचालक के द्वारा मृतक महिला के राशन कार्ड में फर्जी तरीके से नाम जोडकर राशन उठाने का मामला सामने आया हैं। जहां सरकारी दुकान संचालक के द्वारा मृतक महिला के राशन कार्ड में बहु के नाम से अन्य महिला का नाम दर्ज कर राशन का उठाव किया जा रहा था। वही वही इस फर्जीवाडें की जानकारी मिलने के बाद पीडित ने इसकी शिकायत सरगुजा एसपी से कि हैं।

छत्तीसगढं शासन के खाद्यमंत्री और सीतापुर  विधायक अमर जीत भगत के गृह क्षेत्र के सरकारी राशन दुकान में फर्जीवाडा कर राशन उठाने का मामला सामने आया हैं। जहां एक मृत महिला के राशन कार्ड में फर्जी नाम जोडकर सरकारी राशन दुकान से राशन का उठाव किया जा रहा था। जब इसकी जानकारी मृत महिला के पोते ओमप्रकाश को लगी तो उसने इसकी शिकायत सरगुजा एसपी से की हैं। वही ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि उसकी दादी की मृत्यु 2019 में 24 अक्टुबर को हुई थी। जिसके बाद राशन दुकान के संचालक रामबिहारी गुप्ता के द्वारा मृतक महिला के राशन कार्ड को निरस्त करने लिए पीडित परिवार से ले लिया गया था। लेकिन सरकारी दुकान के संचालक के द्वारा राशन कार्ड को निरस्त करने के बजाए राशन कार्ड में अपनी भाभी राधा देवी का नाम मृतक महिला की बहु के नाम पर फर्जी तरीके से अंकित कर दिया गया और कई महिनों तक राशन का उठाव भी किया गया। लेकिन परिवार वालो को इसकी भनक बिलकुल भी नही लगी। कुछ समय के बाद मृतक के पोते ओमप्रकाश को राशन दुकान संचालक के द्वारा राशन कार्ड के माध्यम से फर्जी तरीके से ऱाशन उठाने की जानकारी मिली। उसने इसकी शिकायत सरगुजा एसपी टी आर कोशिमा से की। साथ ही फर्जीवाडें में शामिल लोगो पर जल्द कार्यवाही करने की मांग की हैं।

आवेदन की कॉपी