शादी के लिए नहीं हुई तारीख तय तो युवक ने उठाया ऐसा कि देखते रह गए गांव वाले, परिजनों का भी हुआ बुराहाल…

0
226
शादी की तारीख तय नहीं हुई तो 150 फीट ऊंचे टावर से कूदकर युवक ने दे दी जान, देखते रह गए ग्रामीण

बालोद। जिले के सुरेगांव थाना क्षेत्र के ग्राम रानीतराई (किसना) में 24 साल के युवक एवन श्रीवास पिता चिंताराम श्रीवास ने 150 फीट ऊंचे मोबाइल टावर से कूदकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि युवक की सगाई हो गई है। उसकी शादी की तारीख तय नहीं हुई है। इस वजह से वह परेशान था और उसने रविवार को आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस के मुताबिक घटना रविवार सुबह 9.30 बजे की है। ग्रामीणों युवक को बचाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन युवक सीधे मोबाइल टावर पर चढ़ गया और वहां से कूद गया। इस घटना के बाद पूरा गांव सहम गया है, क्योंकि गांव में इस तरह की पहली घटना है।


पुलिस को ग्रामीणों से पूछताछ पर पता चला कि इस युवक का रिश्ता पहले ही एक गांव की लड़की से तय हुआ था, लेकिन किसी कारणवश वह रिश्ता टूट गया। फिर उस लड़की की छोटी बहन से रिश्ता तय हुआ और सगाई भी हो गई। लेकिन लॉकडाउन के चलते शादी की तिथि तय नहीं हो पाई थी। हाल ही में शादी की तिथि तय करने की तैयारी चल रही थी। कुछ लोगों का यह भी कहना था कि युवक का यह रिश्ता भी टूट गया है।
सुरेगांव थाना प्रभारी अमित ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि युवक एवन दो दिन पहलेे अपनी मंगेतर के घर गया था। किस कारण से गया था, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। जिसके बाद रविवार सुबह 7 बजे अपने घर लौटा। कुछ अजीब हरकत कर रहा था। ढाई घंटे के बाद सुबह 9.30 मोबाइल टावर पर चढ़कर कूद गया।


यह घटना गांव के सरपंच अंगेश्वर कुमार ठाकुर के सामने घटी। सरपंच ने बताया कि वह सुबह सैलून में बैठा था। तभी एवन अपने घर से दौड़ते हुए मोबाइल टावर की ओर भागा। कुछ देर बाद सुबह 9.30 बजे वह मोबाइल टावर पर चढ़ गया। उससे नीचे उतरने कहा गया, लेकिन उतारने में सफलता नहीं मिली। तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस के पहुंचने एवं गांव वालों के उसे बचाने के प्रयास के बीच वह मोबाइल टावर से कूद गया। जिससे उसकी मौत हो गई।
सुरेगांव थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया कि इस मामले की जांच चल रही है। घटना के बाद परिजन भी परेशान हैं। इस वजह से अभी परिजनों से पूछताछ नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही लड़की पक्ष वालों से भी पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा मृतक के परिजनों से भी बारीकी से पूछताछ की जाएगी। ताकि आत्महत्या का कारण पता चल सके। अभी युवक ने किस कारण आत्महत्या की, इसका स्पष्ट कारण पता नहीं चल पाया है।