सुशांत के परिवार के वकील ने कहा- नई फारेंसिक टीम गठन करने का सीबीआई से करेंगे अनुरोध

0
4

एक्टर सुशांत सिंह की मौत पर एम्स की रिपोर्ट ने नया बवाल खड़ा कर दिया है। एक दिन पहले एम्स की तरफ से दी गई रिपोर्ट में यह कहा गया कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी की है। इसके बाद सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि वे सीबीआई डायरेक्टर से अनुरोध करेंगे कि वे नई फॉरेंसिक टीम का गठन करें।

वकील ने ट्वीट करते हुए कहा, “एम्स की रिपोर्ट से काफी पीड़ा पहुंची। सीबीआई डायरेक्टर से नई फॉरेंसिक टीम गठिन करने का अनुरोध करने जा रहा हूं। ऐसे एम्स की टीम बिना बॉडी के नतीजे वाली रिपोर्ट दे देंगे, जबकि कूपर हॉस्पीटल में किए गए पोस्टमॉर्टम में मौत का समय तक नहीं दिया गया है।”

सुशांत सिंह राजपूत की ऑटोप्सी रिपोर्ट का आकलन करने के लिए सीबीआई ने एम्स की टीम को लगाया था। बिना किसी ज्यादा जानकारी दिए एम्स टीम के प्रमुख डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा- लटकने के अलावा कोई और निशान नहीं है। डॉक्टर गुप्ता ने एएनआई से बात करते हुए कहा- “लटकने के अलावा कोई और नहीं था। मृतक के गले शरीर और कपड़े पर किसी अन्य तरह के निशान नहीं थे।”

सुशांत राजपूत के परिवार के वकील ने एम्स की रिपोर्ट को अधूरा बताते हुए कह कि टीम ने सुशांत की बॉडी की वास्तविक जांच न कर फोटोग्राफ्स पर भरोसा किया। अब उन्होंने कहा कि वे सीबीआई से नई फॉरेंसिक टीम गठन का अनुरोध करेंगे।

इससे पहले, वकील विकास सिंह ने सीबीआई जांच में देरी पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था- “सीबीआई की तरफ से हत्या के प्रयास के सुशांत राजपूत के हत्या बताने के फैसले में हो रही देरी से परेशान हो चुका हूं। एम्स टीम का हिस्सा रहे डॉक्टर ने मुझे काफी समय पहले ही कहा था कि मेरी तरफ से भेजे गए फोटो से यह 200 फीसदी स्पष्ट है कि एक्टर की मौत गला दबाने से हुई है न की खुदकुशी है।”