श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर आतंकियों की ओर से प्लांट की गई आईईडी बरामद, आतंकी साजिश हुई नाकाम….

0
25
बारामुला में तलाशी अभियान...

श्रीनगर- श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर शनिवार को फिर आतंकियों की ओर से प्लांट की गई आईईडी बरामद की गई। यह आईईडी बारामुला जिले के पट्टन इलाके में पुलिया के नीचे प्लांट की गई थी। समय रहते सुरक्षा बलों ने इसे बरामद कर आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया। इससे पहले भी इस हाईवे पर इसी इलाके में चार बार आईईडी बरामद की जा चुकी है। 

श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर पट्टन के हांजीवीरा इलाके में एक पुलिया के नीचे संदिग्ध वस्तु बरामद की गई। यह किसी आईईडी जैसी थी। एक अधिकारी ने बताया कि इस संदिग्ध वस्तु को सेना की रोड ओपनिंग पार्टी ने देखा। उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। इलाके में दोनों तरफ  से ट्रैफिक को रोकने के बाद बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। 
छानबीन में पाया गया कि पुलिया के नीचे किसी बोरे में यह संदिग्ध वस्तु छिपाकर रखी गई है। इस पर बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज किया। इसके बाद इस मार्ग पर यातायात को बहाल किया गया। पुलिस ने बताया कि मौके से सैंपल भी जांच के लिए एकत्र किए गए हैं। 
ज्ञात हो कि इस हाईवे से सैन्य वाहनों का काफिला लगातार गुजरता रहता है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकियों ने काफिले को निशाना बनाने के लिए इसे प्लांट किया होगा। हालांकि, समय पर बरामद कर इस साजिश को विफल करने में सुरक्षा बलों ने सफलता हासिल की।