कलेक्टर ने किया दरिमा एयरपोर्ट का निरीक्षण, रन-वे विस्तार कार्य प्रारंभ करने हेतु टेंडर की प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश

अम्बिकापुर 3 अक्टूबर 2020/ कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ दरिमा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। उन्होंने दरिमा एयरपोर्ट के रन-वे विस्तार के लिये भूमि अधिग्रहण के साथ ही रन-वे विस्तार कार्य प्रारंभ करने शीघ्र टेंडर की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने एयरपोर्ट के विभिन्न भागों का बारीकी से निरीक्षण करते हुए 72 सीटर विमान परिचालन के लिए आवश्यक रन-वे विस्तार हेतु भूमि अधिग्रहण के लिए राजस्व  विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द से जल्द भूमि अधिग्रहण पूरा करें ताकि रन-वे विस्तार के लिए प्रशासकीय अनुमोदन प्राप्त हो सके। उन्होंन बताया कि दरिमा एयरपोर्ट में रन-वे विस्तार हेतु करीब 24 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण करने की आवश्यकता है। कलेक्टर ने दरिमा एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी से भी चर्चा कर एयरपोर्ट में निर्माण कार्य एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने शासन के मंशानुसार एयरपोर्ट  से शीघ्र हवाई सेवा प्रारम्भ हो सके इसके लिए अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।
इस मौके पर जिला पंचायत के सीईओ श्री कुलदीप शर्मा, एसडीएम श्री अजय त्रिपाठी सहित राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।