जानिए डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने क्या कहा, एक लाइन का मैसेज लिखने में लगे दो दिन

0
2
chinese president xi jinping and american president donald trump  file pic

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद देर से ही सही चीन के राष्ट्रपति शी चिनपिंग ने उन्हें शुभमकानाएं भेजी हैं। एक लाइन के मैसेज में उन्होंने उम्मीद जताई है कि ट्रंप जल्द ठीक हो जाएंगे। गौरतलब है कि ट्रेड वॉर और कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के बीच रिश्ते बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं।

चीन से निकले वायरस ने अमेरिका में सबसे अधिक तबाही मचाई है। अमेरिका में अब तक 75 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं तो 2 लाख 13 हजार लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी संक्रमित पाए गए। इसके बाद से दुनियाभर में चिंताएं जाहिर की गईं और शुभकामनाएं भेजी गईं।

चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, शी ने अपने मैसेज में कहा, ”मैं और मेरी पत्नी पेंग लियुआन ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं, और उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे।” इससे पहले अमेरिका में चीन के राजदूत कुयी तिआनकायी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 

तिआनकायी ने शुक्रवार देर रात ट्वीट करके कहा, ”ट्रंप और पहली महिला के शीघ्र और पूर्ण स्वास्थ्य लाभ के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।” गौरतलब है कि ट्रंप दंपती को गुरुवार की रात कोरोना से संक्रमित पाया गया। शुक्रवार की देर रात से ट्रंप का मैरीलैंड के बेथेस्डा में वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में इलाज चल रहा हैं।