शहर के आश्रय गृह में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया नमन…

0
26

सरगुजा समय। अम्बिकापुर। गांधी जयंती के अवसर पर अम्बिकापुर बरेजपारा में स्थित घरौंदा आश्रय गृह में नशामुक्ति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में घरौंदा आश्रय गृह में समस्त कर्मचारी एवं हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक पारूल के द्वारा किया गया।
सर्वप्रथम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर धूप दीप प्रज्वलित किया गया। सभी मानसिक दिव्यांग हितग्राहियों को गांधी जी के जीवन के बारे में बताते हुए प्रदीप तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी महान स्वतंत्रता सेनानी होने के साथ ही एक श्रेष्ठ समाज सुधारक भी थे। जिन्होंने आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अनेक आन्दोलन चलाये और देश को आजाद कराया। सामाजिक और धार्मिक स्थिति सुधारने में भी गांधी जी की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

संस्था प्रबंधक पारूल के द्वारा संस्था के समस्त हितग्राहियों एवं कर्मचारीयों को संबोधित करते हुए नशीले पदार्थो के उपयोग से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही जीवन के विभिन्न क्षेत्रों जैंसे- सामाजिक, आर्थिक, परिवारिक क्षेत्रों में नशा के दुष्प्रभाव पर भी विचार किया गया। सभी से उनके आदतों और शौक के बारे में भी जानकारी ली। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में नशे के प्रभाव के बारे में समस्त कर्मचारीयों के भी अनुभव और जानकारी साझा किये गये।
संचालिका रीता अग्रवाल के द्वारा सभी को गांधी जयंती की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कोरोना महामारी से बचने हेतु स्वच्छता पर विषेष ध्यान देते हुए सामाजिक दूरी के साथ सुरक्षित रहने की सलाह दी।