बिहार चुनाव 2020:- पार्टी का टिकट लेने पहुंचा यह नेता हुआ फरार,पुलिस ने गाड़ी से बरामद किया 75 लाख रूपये…

0
54
बिहार पुलिस (फाइल फोटो)

बिहार- विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद हो चुका है। प्रथम चरण के नामांकन के लिए आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है लेकिन किसी भी पार्टी ने अपने उम्मीदवार के नामों की घोषणा नहीं की है। इसी बीच लाखों रुपये लेकर पटना टिकट लेने के लिए पहुंचे सासाराम के संजय सिंह फिलहाल फरार चल रहे हैं। वे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का टिकट लेने के लिए पटना पहुंचे थे। पुलिस ने उनकी गाड़ी से 75 लाख रुपये बरामद किए थे।

बिस्कोमान के पास हुई इस छापेमारी में पुलिस ने पैसों के साथ-साथ उनकी गाड़ी से 208 विधानसभा सासाराम लिखा हुआ बायोडाटा बरामद किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ गांधी मैदान थाने में मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जिस समय संजय सिंह की फॉर्च्यूनर गाड़ी में रखे पैसे बरामद किए और कार्रवाई की थी उस समय संजय चुपचाप मौके से फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।
पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा का कहना है कि गांधी मैदान थाने में संजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बरामद रकम को आयकर विभाग जब्त करेगा। मामले की जांच कर रही पटना पुलिस जब राजद नेता के सासाराम स्थित घर पहुंची तो वे फरार मिले। उन्हें पहले ही पुलिस के आने की सूचना मिल गई थी। उनके घर पर ताला लगा हुआ मिला। उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर अपने क्षेत्र में पोस्टर भी लगवाए थे। 

घर पर चिपकाया नोटिस
पटना पुलिस जब उनके घर पहुंची तो राजद नेता के घर के बरामदे में उनकी तीन गाड़ियां खड़ी मिलीं। पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा दिया है। नोटिस के तहत उन्हें 24 घंटे के अंदर गांधी मैदान में जवाब देने का समय दिया गया है।