अवैध शराब के साथ जिले के 9 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे

0
39
Viral Video Of Desi Sharab Ka Theka - Viral Video: शराब को लेकर सोशल मीडिया  पर शेयर हो रहे इस वीडियो को जमकर देख रहे लोग | Patrika News

अंबिकापुर। आईजी रतन लाल डांगी ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद से पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। गांधीनगर व कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग स्थान पर छापामार कर ५५ लीटर महुआ शराब जब्त किया है। वहीं ९ आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी की है। जानकारी के अनुसार गांधीनगर पुलिस ने ग्राम डिगमा निवासी बंन्दे लाल चेरवा के पास से १० लीटर, तुर्रापानी निवासी शिवनाथ मिंज व रामबिलास नागेश के पास से ५ लीटर शराब व बाइक जब्त की है। वहीं खलिबा उपरपारा निवासी मनोज कुमार के पास से १० लीटर, गंगापुर खुर्द निवासी सुदामा रवि के पास से ७ लीटर शराब व बाइक जब्त की गई है। कोतवाली पुलिस द्वारा नवागढ़ निवासी करण मिंज के घर से ९ लीटर, महामाया तालाब निवासी मनबोध चैहान से ४ लीटर, घुटरा पारा निवासी अंजली मृघा के घर से ३ लीटर व सत्तीपारा निवासी बबिता सार्थी के कब्जे से ३ लीटर व प्रिया सार्थी के कब्जे से ४ लीटर अवैध महुआ शराब जब्त किया गया है। आरोपियों ने बिक्री के लिए घर में शराब रखी थी। सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
मणिपुर चैकी पुलिस ने ३० सितंबर को चेकिंग के दौरान कार सवार युवक के पास से ९ लीटर अंग्रेजी शराब जब्त किया है। राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रेवतपुर निवासी शैलेंद्र कुमार जायसवाल कार क्रमांक डब्ल्यूबी ६ बी ८७५३ से लक्ष्मीपुर की ओर से आ रहा था। पुलिस ने संदेह होने पर कार रोककर पूछताछ व तलाशी ली तो डिक्की में अंगे्रजी शराब पाया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने मध्यप्रदेश से शराब लाना बताया और अंबिकापुर के क्षेत्रों में खपाने की बात कही। आरोपी के पास ४७ नग अंग्रेजी शराब जब्त की गई। कुल शराब ९ लीटर से ज्यादा बताई गई है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ३४ (२) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।