चोरी की मोटरसायल-स्कूटी के साथ तीन लोग चढ़े पुलिस के हत्थे, फिर दो आरोपियों से निकला ऐसा चीज कि पुलिस भी देख रह गई दंग…

0
263

सरगुजा समय। सूरजपुर। सूरजपुर जिले के के जयनगर पुलिस को बाइक चोरी की वारदातों में एक और बड़ी सफलता मिली है। मुखबिर से एसपी राजेश कुकरेजा को मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। इनमें से दो के पास से पुलिस ने एक नग कट्टा, एक रिवाल्वर व 5 नग जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। साथ ही तीनों आरोपियों के पास से चोरी की चार बाइक व एक स्कूटी भी बरामद की गई। गुरुवार को जयनगर थाने में एसपी राजेश कुकरेजा ने पूरे मामले का खुलासा किया।


एसपी राजेश कुकरेजा को मुखबिर से सूचना मिली कि अंबिकापुर की ओर से दो युवक बिना नंबर की चोरी की स्कूटी से सिलफिली-कमलपुर की ओर आ रहे हैं। इस पर उन्होंने जयनगर थाना प्रभारी दीपक पासवान को आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए। फिर जयनगर थाना प्रभारी ने दल-बल के साथ घेराबंदी कर स्कूटी सवार ग्राम कमलपुर बंगालीपारा के मूल निवासी तथा वर्तमान में मैनपाट कमलेश्वरपुर में रहने वाले १९ वर्षीय रोहन राय उर्फ बंटी पिता दिलीप राय व कमलेश्वरपुर लुरैना निवासी ३२ वर्षीय बालेश्वर यादव पिता दुबे राम यादव को धर दबोचा। आरोपियों के पास से पुलिस टीम ने चोरी की स्कूटी के साथ ही झोले में रखा १ नग देशी कट्टा, १ नग देशी रिवाल्वर व ५ नग जिंदा कारतूस भी बरामद किया।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो वे शातिर बाइक चोर निकले। पूछताछ में रोहन राय उर्फ बंटी ने बताया कि उसने अपने साथी अंबिकापुर के सत्तीपारा निवासी २१ वर्षीय विकास अगरिया उर्फ बाबू लोहार केसाथ मिलकर अंबिकापुर के घड़ी चैक से एक बाइक तथा कोर्ट के सामने से एक बाइक चोरी की थी। चोरी की बाइक उसने अपने व विकास के घर होने की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने रोहन राय के घर से एक चोरी की बाइक बरामद की। इसके बाद पुलिस टीम ने अंबिकापुर के सत्तीपारा में दबिश देकर आरोपी विकास अगरिया को गिरफ्तार कर लिया।

उसकी निशान देही पर पुलिस ने 3 और चोरी की बाइक बरामद की। इस तरह से पुलिस ने चोरी की चार बाइक व एक स्कूटी आरोपियों से बरामद की। इस मामले में रोहन राय व बालेश्वर यादव के खिलाफ २५-२७ आम्र्स एक्ट व ४१(१-४)३७९ के तहत कार्रवाई की। वहीं विकास अगरिया उर्फ बाबू लोहार के खिलाफ ४१(१-४)३७९ के तहत कार्रवाई की। कार्रवाई में थाना प्रभारी जयनगर दीपक पासवान, एसआई दिनेश राजवाडे, एएसआई देवनाथ चैधरी, विराट बिशी, राजाराम राठिया, प्रधान आरक्षक अरूण गुप्ता, रजनीश त्रिपाठी, आरक्षक दीपक दुबे, ललन सिंह, शिवकुमार राजवाड़े, जितेन्द्र सिंह, अनिल सिंह, रवि पाण्डेय, नीरज कुमार, दीपक सिंह, सैनिक महेश यादव व दीपक मूर्ति सक्रिय रहे।