देश दुनिया

चेहरे के निखार के लिए रोज रात में लगाए ये 3 चीजें, महंगी क्रीम जैसा दिखेगा असर

Views: 115

Share this article

लोग अपने चेहरे की चमक बरकरार रखने के लिए महंगे महंगे प्रोडक्ट्स का उपयोग करते हैं। लेकिन रात के समय अक्सर लोग चेहरे का ध्यान रखना भूल जाते हैं। इस गलती के कारण ही कई बार चेहरे पर पिंपल्स, दाने और बेजानपन दिखने लगता है। ऐसे में खासतौर से रात के समय स्किन केयर पर ध्यान देना जरूरी होता है। आज हम आपको बताएंगे घर की ऐसी चीजें जिन्हें रात के समय लगा लिया जाए तो चेहरा दमकने लगता है।

दूध और केसर

दूध और केसर चेहरे के लिए बेहतरीन साबित होते हैं। इन्हें मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा एक्सफोलिएट भी होता है और इससे टैनिंग जैसी दिक्कतें दूर हो जाती हैं। हथेली में थोड़ा दूध लेकर इसमें केसर के एक से दो छल्ले डालकर मिक्स करें। दूध का रंग लगभग तुरंत ही बदल जाता है। इसे चेहरे पर मलें और लगाकर सो जाएं। आप चाहे तो इसे पानी से धोकर भी सो सकती हैं। अगली सुबह चेहरे पर गोल्डन ग्लो दिखने लगेगा।

खीरे का रस

चेहरे के लिए खीरे का रस भी कुछ कम अच्छा नहीं होता। खीरे के रस से चेहरे को ताजगी मिलती है, त्वचा पर नमी आती है और इससे त्वचा पर जमी डेड स्किन सेल्स भी हट जाती हैं। खीरे के रस में पुदीने का रस मिलाकर भी चेहरे पर लगाया जा सकता है। इससे चेहरे पर दाने भी नहीं होते हैं।

बादाम का तेल

रात के समय बादम का तेल लगाकर सोया जा सकता है। खासकर ड्राई स्किन पर यह तेल कमाल का असर दिखाता है। बादाम के तेल से त्वचा को विटामिन ई के गुण मिलते हैं और इससे स्किन डैमेज रिपेयर होता है। बादाम के तेल को चेहरे पर लगाने से त्वचा की कसावट बढ़ती है और एजिंग की दिक्कत कम होने लगती है।

Tags: ,
शिवनाथ नदी में बने पुल से शख्स ने लगाई छलांग, SDRF की टीम ने बाहर निकाला शव
Crime : अवैध गांजे की तस्करी करते दो तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख रूपये के मादक पदार्थ सहित वाहन जब्त

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like