छत्तीसगढ़

56 लाख लोगों को 3 महीने से चावल नहीं मिल रहा : कांग्रेस

Views: 146

Share this article

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राशन कार्ड में अपनी फोटो छपवाने के लिए राशन कार्ड का नवीनीकरण करवाये जिसका खामियाजा गरीब लोगों को भुगतना पड़ रहा है प्रदेश में 14 लाख से अधिक राशन कार्ड धारी है जिसके राशन कार्ड का नवीनीकरण नहीं हुआ है और जिन राशन कार्डधरियो का नवीनीकरण हुआ है ऐसे 20 प्रतिशत लोग हैं जिन्हें राशन कार्ड नहीं मिला है। जिसके चलते उन्हें उचित मूल की दुकान से चावल नहीं मिल पा रहा है। प्रदेश में 14 लाख से अधिक राशन कार्डधारी जिनका नवीनीकरण नहीं हो पाया ऐसे 56 लाख लोगों को बीते 3 माह से चावल नहीं मिल रहा है।
दीपक बैज ने कहा कि प्रदेश में कुल 77 लाख राशन कार्ड है। जिसमें बीपीएल और एपीएल कार्ड धारी हैं। कांग्रेस की सरकार में उन्हें हर माह 35 किलो चावल मिलता था और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के चावल का भी अतिरिक्त वितरण किया जाता था। भाजपा की सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय मिलने वाले 35 किलो राशन में कटौती करके प्रति व्यक्ति 5 किलो कर दिया और राशन कार्ड नवीनीकरण के नाम से लाखों लोगों को चावल से वंचित कर दिया।

उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के दौरान 20 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाकर नान घोटाला किया गया था वही स्थिति अब चार माह में दिख रहे भाजपा के कई नेता चावल के मामले में दोषी पाए गए हैं। कवर्धा हो चाहे रायपुर में हो और अभी 14 लाख राशन कार्ड का नवीनीकरण नहीं हुआ है और जिनका नवीनीकरण हुआ उसको भी चावल नहीं मिल रहा है। फिर भाजपा सरकार कैसा दावा कर रही कि प्रदेश के हर व्यक्ति को चावल दिया जा रहा है भाजपा झूठा दावा कर रही है और भाजपा का पोल खुल गया है।

Tags:
WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, आ रहा है धांसू फीचर..
CG WEATHER UPDATE: राजधानी सहित कई जिलों में आज भी बारिश के आसार…विभाग का अलर्ट जारी

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like