नमस्कार हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 94060 42483 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , झुलसाने लगी गर्मी, अभी और बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल – सरगुजा समय
Breaking News

झुलसाने लगी गर्मी, अभी और बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

मार्च( march) के महीने में दाखिल होते ही गर्मी का सितम दिल्लीवालों को सताने लगा है। बीते दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस(celsius) दर्ज हुआ था, वहीं आज का तापमान( temperature ) भी 36 डिग्री सेल्सियस ( celsius)रहने का अनुमान है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दस दिनों तक तापमान में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है।हालांकि 22 को तेज़ हवा का अनुमान है, जिसके चलते गर्मी को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

पोर्ट ब्लेयर में रेड अलर्ट अंडमान( red alert) एंड निकोबार में रेड वार्निंग जारी की है।पोर्ट ब्लेयर में वार्निंग जारी की गई है, क्योंकि यहां गहरे बादल बने हुए हैं, जो साइक्लोन( cyclone) का रूप लेगा।

गर्मी के साथ तेज हवा

बढ़ती हुई गर्मी के साथ तेज हवा दिल्ली और एनसीआर में चल सकती है, जिसका असर दोपहर को और मुश्किल होगा, लेकिन अधिकतम तापमान ( temperature)नियंत्रित होने में मदद मिलेगी।

प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस ( celsius)

इन दिनों राजधानी रायपुर सहित प्रदेश भर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के के करीब पहुंच चुका है करीब पहुंच चुका पहुंच चुका है। मौसम वैज्ञानिकों( weather scientist) के अनुसार रविवार को प्रदेश ( state) मौसम ( weather)शुष्क रहेगा और अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट आएगी गिरावट आएगी। संभाग का कहना है कि मौसम विभाग का कहना है कि इस वर्ष इस वर्ष पिछले साल की अपेक्षा गर्मी ज्यादा पड़ेगी।

विभिन्न क्षेत्रों में खेतों में ठंडे पेय( cool water)

बढ़ती गर्मी के चलते इन दिनों दोपहर के साथ रात में भी गर्मी बढ़ते जा रही है। इन दिनों इनकी बिक्री भी काफी बढ़ जाती है इसके साथ ही इसके साथ ही जगह-जगह जगह जगह घड़ी मटकी ओ मटकी मटकी यों की दुकानें लगी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

Check Also

तीन लाख कर्मियों ने नहीं दिया पेंशन का विकल्प, विधायक धरमलाल कौशि‍क के सवाल पर मुख्यमंत्री बघेल ने दी जानकारी

🔊 इस खबर को सुनें sarguja रायपुर। राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) लागू …